Meethi Meethi Mere Saware Ki Murli Baje Lyrics (मीठी मीठी मेरे सांवरे की मुरली बाजे) श्री कृष्ण के लेखन को पढ़कर हानिकारक प्रभावों और उनके प्रभावों से खुद को बचाना संभव है।

Meethi Meethi Mere Saware Ki Murli Baje Lyrics in Hindi – Janmashtami Bhajan

श्री कृष्ण के लेखन को पढ़कर हानिकारक प्रभावों और उनके प्रभावों से खुद को बचाना संभव है।

kanha ji ke bhajan

मीठी मीठी मेरे सवारे की मुरली बजे
माखन मीठा मेरे प्रिय मोहन की मुरली बजे

ब्रिजवालो आयो लाडलो कन्हैया
राजा राधे राधे क्यों जीवन बेताब है
कन्हैया बिना जीवन सुना

फूलों का तारों का सब कुछ बोल पड़ा है
कह रहा है कृष्ण कितना प्यार है हमसे तुम्हारा
राधा राधे

“मीठी मीठी मेरे सांवरे की मुरली बाजे” हिंदी में एक काव्यात्मक अभिव्यक्ति है, जो भगवान कृष्ण द्वारा बजाई गई दिव्य बांसुरी की मधुर धुन को दर्शाती है। यह आकर्षण और दिव्य प्रेम की भावना व्यक्त करता है, जो कृष्ण की बांसुरी के मनमोहक संगीत के माध्यम से आत्मा की आत्मा के साथ संबंध की चाहत का प्रतीक है|

Meaning (भजन का अर्थ)

यह वाक्यांश भगवान कृष्ण की बांसुरी की प्रतीकात्मक प्रतिध्वनि को दर्शाता है, जिसके बारे में माना जाता है कि यह मधुरता और आकर्षण पैदा करती है, जो दिव्य प्रेम का प्रतीक है। यह कृष्ण की बांसुरी के मंत्रमुग्ध संगीत के माध्यम से आत्मा की परमात्मा के साथ आध्यात्मिक संबंध की लालसा को व्यक्त करता है। माधुर्य को आनंद के स्रोत के रूप में देखा जाता है, जो भक्ति की मिठास के साथ गूंजता है, और भक्त की दिव्य उपस्थिति से मंत्रमुग्ध होने की लालसा, एक गहन और पारलौकिक संबंध का प्रतीक है।

श्री कृष्ण की पूजा करने के लाभ

कृष्ण भजनों के साथ पूजा करने से आध्यात्मिक संबंध, आंतरिक शांति और भक्ति का निर्माण होता है। यह शांतिपूर्ण बैठकों में समुदायों को एक साथ लाकर सांस्कृतिक विरासत की रक्षा करता है। तकनीक तनाव को कम करती है और ध्यान और ध्यान को बढ़ावा देती है। भजन गहन सत्य प्रदान करते हैं जो कृतज्ञता को प्रेरित करते हैं और धार्मिक जीवन के लिए मार्गदर्शन प्रदान करते हैं। कैथार्टिक अभिव्यक्ति भावनात्मक मुक्ति और उपचार प्रदान करती है। अनुभव विनम्रता और करुणा जैसी विशेषताओं को जन्म देता है, जिसके परिणामस्वरूप व्यक्तिगत विकास और आत्म-परिवर्तन होता है, जो जीवन को समग्र रूप से समृद्ध करता है।

For more video click on this link – https://youtu.be/oSZ64s-Zc5w?si=Z1kReOSM3laWjzQG

अधिक प्रसिद्ध भजन यहाँ पढ़ें।

  1. Hari Sundar Nand Mukunda
  2. Kanhaiya Teri Murat
  3. Shiv Chalisa
  4. Shri Krishna Govind Hare Murari
  5. Achyutam Keshavam Krishna Damodaram
  6. Shiv Ji ki Aarti
Scroll to Top